Breaking

LightBlog

Thursday 6 July 2017

21 JULY से JIO के नए एलान | नए ऑफर का कर सकता हे खुलासा



1 सितंबर 2016 को रिलायंस जियो की 42वीं ऐनुअल जेनेरल मीटिंग थी और यह कई मायनों में खास रही. क्योंकि उसी दिन कंपनी ने कई ऐसे ऐलान किए जिससे देश भर में 4G डेटा यूज और फ्री कॉलिंग के लिए स्टोर्स के सामने लोगों ने लंबी कतार लगा दी. कंपनी ने फ्री कॉलिंग, फ्री डेटा और सस्ते टैरिफ प्लान का ऐलान किया.

इसी दिन 19 रुपये की शुरुआती कीमत वाले टैरिफ प्लान का भी ऐलान किया गया और मुकेश अंबानी ने कहा कि अब कॉलिंग के लिए कस्टमर्स को पैसे नहीं देने होंगे. इतना ही नहीं दावा किया गया कि कंपनी ने दुनिया में सबसे सस्ता डेटा प्लान लॉन्च कर दिया है.

इस बार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की एनुअल जेनेरल मीटिंग यानी एजीएम 21 जुलाई को है. कस्टमर्स को उम्मीद है कि इस दिन कंपनी कई बड़े ऐलान करेगी. इससे पहले कई रिपोर्ट्स भी आनी शुरू हो गई हैं. इन पर नजर डालें तो ऐसा लगता है कि इस दिन कई बड़े ऐलान होंगे.

500 रुपये वाला 4G फोन

कुछ महीनों से यह खबर आ रही थी कि रिलायंस जियो 1000 रुपये का 4G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है . लेकिन अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि कंपनी 21 जुलाई को 500 रुपये के स्मार्टफोन का ऐलान कर सकता है. ज्यादा उम्मीद है कि यह 4G वाला फीचर फोन होगा, क्योंकि 500 रुपये में फिलहाल ठीक ठाक स्मार्टफोन की कल्पना तो नहीं ही कर सकते हैं.

खबर है कि इसके लिए चीन की एक कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है और इसका प्रोडक्शन शुरू भी हो चुका है. फिलहाल इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है. लेकिन ऐसा उम्मीद करना गलत नहीं होगा.

Jio DTH

Reliance Jio की डीटीएच सर्विस की तस्वीरें, फीचर्स और दूसरी जानकारियां लगातार लीक होती रही हैं. इससे पहले एयरटेल ने इंटरनेट टीवी लॉन्च भी कर दिया है, लेकिन अभी तक जियो का डीटीएच नहीं आया है. ऐसे में इस AGM के दौरान कंपनी इंटरनेट टीवी सेट टॉप बॉक्स का ऐलान कर सकती है. इतना ही नहीं इस पर भी वेलकम ऑफर के तर्ज पर तीन महीने तक के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन दे सकती है.

नए आक्रामक ऑफर्स

फिलहाल रिलायंस जियो के लगभग सभी फ्री ऑफर्स खत्म होने को आए हैं. ऐसे में मुमकिन है जियो यूजर्स के लिए कुछ आक्रामक स्कीम और टैरिफ का ऐलान करे.

रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड- Jio Fiber

रिलायंस जियो ने अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस की टेस्टिंग पहले से ही शुरू कर दी है. ट्रायल के तौर पर इसे यूज भी किया जा रहा है, लेकिन AGM में कंपनी इसे देश भर के शहरों के लिए लॉन्च कर सकती है. इस दौरान इसके टैरिफ और उपलब्धता का भी ऐलान संभव है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआत में इसे ऑफर के तहत लोगों को 100Mbps की स्पीड के साथ 100GB डेटा भी दिया जा सकता है जो तीन महीने के लिए वैध होगा.

No comments:

Post a Comment

Adbox